इमरान खान को बिजली का बिल जमा करने के लिए BJP नेता तेजिंदर बग्गा ने भेजी 2 डॉलर की मदद


Source PBH | 30 Aug 2019

इमरान खान को बिजली का बिल जमा करने के लिए BJP नेता तेजिंदर बग्गा ने भेजी 2 डॉलर की मदद

दिवालिया होने की कगार पर खड़े पाकिस्तान की आर्थिक हालत इतनी खराब है कि प्रधानमंंत्री सचिवालय की बिजली कटने की नौबत आ गई है। बिजली विभाग ने सचिवालय को नोटिस भेजा है कि अगर समय पर बिल नहीं दिया गया तो बिजली काट दी जाएगी। कश्मीर मामले में भारत के साथ ‘अंतिम युद्ध’ की धमकियां देने में व्यस्त पाकिस्तानी शासकों के पास शायद अपने ही दफ्तर का बिल भरने का समय नहीं है या पैसा नहीं है।
खबरों के मुताबिक, प्रधानमंत्री सचिवालय पर इस्लामाबाद इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी का 41 लाख 13 हजार 992 रुपये का बिल बकाया है। कम्पनी ने नोटिस दी है की बिल जमा नहीं कराए जाने पर बिजली काट दी जाएगी। पाकिस्तान की इस तंगी और बदहाली को देखते हुए दिल्ली के बीजेपी प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने 140 रूपये यानि 2 डॉलर का चेक काटकर भेजा है।
तेजिंदर बग्गा ने ट्वीट करके कहा है कि, “मैंने यह न्यूज़ सुनी है कि बिल ना भर पाने की वजह से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का दफ्तर बिजली संकट से गुजर रहा है। ऐसे में एक अच्छा पड़ोसी होने के नाते मैं 140 रुपये यानी 2 डॉलर की मदद भेज रहा हूँ। मुझे मालूम है कि आप लोगो 2-2 डॉलर के लिए धरना प्रदर्शन करते हो इसलिए यह मदद आपकी औकात के अनुसार भेजी है।”
अभी हाल में उन्होंने यह खुलासा करके सनसनी मचा दी थी कि यूरोप और अमेरिका जैसे देशों में पाकिस्तानी नागरिक दो-दो डॉलर के लिए भारत के खिलाफ कश्मीर मुद्दे पर प्रदर्शन करते है। उन्होंने एक स्टिंग ऑडियो भी जारी किया था 
बता दें, तेजिंदर पाल सिंह बग्गा भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली इकाई के प्रवक्ता हैं। वह नई दिल्ली स्थित राष्ट्रवादी दक्षिणपंथी संगठन भगत सिंह क्रांति सेना के संस्थापक सदस्य भी हैं। बग्गा एक ऑनलाइन टी-शर्ट क्लोथिंग टीशर्टभैया डॉट कॉम के मालिक भी है, जहाँ “देशभक्त” और “राष्ट्रवादी” से जुड़े टी-शर्ट मिलते है।

वह अपने अनोखे अंदाज में पाकिस्तानियो का मजा लेने से नही चूकते। इसके पहले वह इस्लामाबाद में कुलभूषण जाधव की जाधव की मां अवंति और पत्नी चेतनकुल के साथ किए गए उनके बुरे व्यवहार के बाद विरोध में भारत स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग में चप्पल भिजवा चुके हैं। इसके साथ उन्होंने अपने प्रशंसकों से आग्रह किया था कि जाधव के परिवार के अपमान के विरोध में उन्हें भी पाकिस्तान के लिए चप्पल खरीदनी चाहिए।
दूसरी तरफ, पाकिस्तान की आर्थिक बदहाली का मंजर यह है कि उसे घोषणा करनी पड़ी कि अब वहां सरकारी पदों पर भर्तियां नहीं की जाएंगी और सरकारी अधिकारी कार नहीं खरीद सकते। खबर यह भी थी कि पाकिस्तान में बारिश के बाद मक्खियों की इतनी भरमार हो जाती है कि आवाम परेशान हो जाती है। इसके बावजूद प्रशासन जनता की मदद करने में नाकाम रहता है। सिंध प्रांत में मक्खियों को लेकर विधानसभा में दुआ की गई।



अन्य ख़बरें

Beautiful cake stands from Ellementry

Ellementry

© Copyright 2019 | Pratapgarh Express. All rights reserved