पाकिस्तान कर रहा साजिश, POK में भारतीय सेना की वर्दी पहने लोगों के अत्याचार विडियो शूट कर उन्हें…


Source PBH | 30 Aug 2019

पाकिस्तान कर रहा साजिश, POK में भारतीय सेना की वर्दी पहने लोगों के अत्याचार विडियो शूट कर उन्हें…

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की नापाक हरकत जारी है। सीमापार से लगातार माहौल बिगाड़ने की कोशिश जारी है। इसके साथ ही खबर आ रही है कि जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवा के जल्द बहाल होने की संभावना नहीं है क्योंकि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ एक अभियान शुरू कर दिया है और वह सरकार के खिलाफ उत्तेजित विडियो से नगा विद्रोहियों को भड़काने की कोशिश में है।

इसके साथ ही पाकिस्तान POK में भारतीय सेना की वर्दी पहने लोगों के अत्याचार के विडियो शूट कर उन्हें इंटरनेट पर फैला रहा है।अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन जनजीवन को सुगम बनाने के लिए लोगों की आवाजाही, लैंडलाइन फोन, मोबाइल फोन नेटवर्क पर पाबंदियों को धीरे-धीरे हटा रहा है।

बता दें कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के तहत राज्य का विशेष दर्जा हटाने के बाद से लैंडलाइन फोन, इन्टरनेट सहीत कई सेवायें बाधित हैं।

एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा, ‘जैसे-जैसे वहां कि स्थिति सामान्य होती जाएगी, स्थानीय लोगों के लिए पाबंदियां हटाई जाती रहेगीं।
साथ ही उन्होंने बताया कि अभी इंटरनेट कनेक्शन जल्द बहाल नहीं होंगे क्योंकि पाकिस्तान इंटरनेट के जरिए भारत के खिलाफ नई साजिश रच रहा है। वे सरकार के खिलाफ लोगों को भड़का रहे हैं और पाकिस्तान में बन रहे ऐसे विडियो नगालैंड पहुंच चुके हैं।’

गौरतलब है कि पूर्व में झूठी सूचनाएं फैलाने के लिए जम्मू-कश्मीर में मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप का व्यापक तौर पर इस्तेमाल किया गया है।
साथ ही साथ अधिकारी ने कहा, ‘ऐसे विडियो कई स्थानों पर प्रसारित किए जा रहे हैं।’ उन्होंने बताया कि इस बीच, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बृहस्पतिवार को जम्मू के 5 ‘संवदेनशील’ जिलों में मोबाइल फोन सेवाएं बहाल कर दी। जम्मू मंडल आयुक्त संजीव वर्मा ने बताया कि डोडा, किश्तवाड़, रामबन, राजौरी और पुंछ में सेवाएं बहाल कर दी गई हैं।



अन्य ख़बरें

Beautiful cake stands from Ellementry

Ellementry

© Copyright 2019 | Pratapgarh Express. All rights reserved