जम्मू-कश्मीर के खराब हालात पर मायावती ने नेहरू को ठहराया जिम्मेदार


Source PBH | 29 Aug 2019

जम्मू-कश्मीर के खराब हालात पर मायावती ने नेहरू को ठहराया जिम्मेदार

 बसपा सुप्रीमों  मायावती ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाये जाने के लेकर एक बार फिर से कांग्रेस को आड़े हाथों ली है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के हालात का देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को जम्मेदार है. उन्होंने कहा कि कश्मीर में हालात सामान्य होने तक विपक्षी दलों को संयम से काम लेना चाहिए. बता दे कि मायावती बुधवार को एक बार फिर बसपा प्रमुख चुनी गईं है.

मायावती ने मोदी सरकार के फैसले की सराहना करते हुए  कहा कि अनुच्छेद 370 का हटना देश हित में है.  डॉक्टर अंबेडकर ने देश में हमेशा ही समानता, एकता और अखंडता को बढ़ावा दिया. वो कभी भी अनुच्छेद 370 के पक्षधर नहीं रहे. यही कारण है कि बसपा ने भारतीय जनता पार्टी प्रशासित केंद्र सरकार के इस फैसले का समर्थन किया है.

उन्होंने जम्मू कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग केंद्रशासित प्रदेश बनाए जाने के फैसले का भी स्वागत किया है. साथ ही लद्दाख के लोगों के लिए भी खुशी जाहिर की है जिनकी काफी लंबे समय से ये ही मांग थी. उन्होंने राहुल गांधी और विपक्ष के नेताओं के कश्मीर जाने कटाक्ष किया.मायावती ने कहा कि अगर इनके कश्मीर जाने से हालात थोड़े भी बिगड़ जाते तो क्या केंद्र सरकार इसका दोष इन पार्टियों पर नहीं थोपती. उन्होंने कहा कि बसपा मूवमेंट को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगी. इसके लिए वो हर कुर्बानी देने को तैयार रहती है. उन्होंने कहा कि पार्टी के हित में वो कभी भी काम करने के लिए पीछे नहीं हटेंगी.



अन्य ख़बरें

Beautiful cake stands from Ellementry

Ellementry

© Copyright 2019 | Pratapgarh Express. All rights reserved